Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi || Vestige Zeta Tea Review In Hindi

आजकल सभी घरों में चाय का सेवन अवश्य ही किया जाता है। परन्तु ज्यादातर लोगों नहीं पता है कि कम्पनियाँ अधिक कमाई करने के लिए इसमें बहुत से जहरीले केमिकल्स का प्रयोग करती हैं। इन्हीं कुछ बातों को ध्यान में रखते हुए आज के इस आर्टिकल की मदद से हम वेस्टीज जीटा चाय के फायदों (Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi) तथा इससे होनें वाले नुकसान के बारे में विस्तार से जानेंगे। इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे कि आप इसे कहाँ से खरीद सकते हैं। 

आज के समय में सभी प्रकार की कम्पनियाँ ज्यादा मुनाफा के लिए बहुत अधिक मात्रा में मिलावट कर रही हैं। इन्हें हमारे सेहत को होने वाले नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता है। यही ज्यादातर चाय निर्माता कम्पनियाँ भी कर रही हैं।  

कम्पनियाँ चाय में 15 से भी अधिक केमिकल को मिला रही हैं, इन्हीं कुछ कारणों से ही हमें चाय में प्राकृतिक स्वाद नहीं मिल पा रहा है। ये सभी केमिकल हमारे शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को भी नुकसान पहुँचा रही हैं। 

हाल ही में सूरत की एक केमिकल फैक्ट्री में पुलिस द्वारा छापा मरने पर कुछ लोगों को पुलिस नें हिरासत में लिया है। फैक्ट्री में लोगों द्वारा चाय को जहरीला बनाने के लिए इसमें टेरोसिन नामक Slow Poison मिलाया जाता है।  

चाय पीने से होने वाले नुकसान 


👉 यदि आप प्रतिदिन (4-5) बार चाय का सेवन करते हैं, तो इससे आपको कब्ज की समस्या हो सकती है। 
👉 ज्यादा चाय का सेवन करने से दिल से जुड़ी बीमारियाँ होने का खतरा भी बढ़ जाता है। 
👉 चाय में निकोटिन पाया जाता है। यदि आप आवश्यकता से अधिक चाय का सेवन करते हैं, तो इससे आपको नींद न आने की समस्या बढ़ सकती है। 

Vestige Zeta Tea Review In Hindi 


वेस्टीज कंपनी की इस चाय को स्पेशल चाय के नाम से भी जाना जाता है। इसमें प्राकृतिक रूप से एंटी-ऑक्सीडेंट (Anti-Oxident) मौजूद होता है। जोकि त्वचा तथा शरीर के सभी अंगों को सुरक्षा प्रदान करता है।  वेस्टीज कंपनी की यह वेस्टीज चाय पूरी तरह से प्राकृतिक है तथा इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी केमिकल मौजूद नहीं है। 

Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi
Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi

वेस्टीज चाय के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियाँ :


👉यह चाय असम की शुद्ध CTC चाय का मिश्रण है। 
👉 इसमें किसी भी प्रकार की कोई मिलावट नहीं की गयी है। 
👉 इसमें किसी भी प्रकार की कोई कलर कोटिंग नहीं की गयी है। 
👉 इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद है। 
👉 इसके एक कप चाय में चार गिलास संतरे के जूस के बराबर Anti-Oxident मौजूद है। 
👉 इसमें एनर्जी के साथ-साथ आयरन, प्रोटीन, विटामिन-सी, कैल्शियम तथा मिनरल्स पाए जाते हैं। 
👉 इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट गुण के कारण ही इसे आयुर्वेद में औषधियों के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। 

Vestige Zeta Tea Demo 


यदि आप खुद से वेस्टीज की चाय तथा बाजार में मौजूद सामान्य चाय में खुद ही अन्तर देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आप एक गिलास पानी में Vestige Zeta Tea तथा दूसरे गिलास में बाजार में मौजूद सामान्य चाय को अच्छे से मिला लें। इसके बाद आप देखेंगे कि जिस गिलास में आपने वेस्टीज की चाय को मिलाया है, उसका पानी लाल-संतरी रंग का हो जाता है। जिस गिलास में आपने सामान्य बाजार में मौजूद चाय को मिलाया था उसका रंग भूरे रंग का हो जाता है। इससे आप खुद ही वेस्टीज जीटा चाय की गुणवत्ता के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं। 

वेस्टीज चाय पीने के फायदे (Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi): 

आईये अब हम वेस्टीज जीटा टी के फायदों (Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi) के बारे में विस्तार से जानते हैं, जोकि निम्नवत हैं : 

👉हृदय रोग : वेस्टीज जीटा चाय (Vestige Zeta Tea) कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है जिससे हृदय रोग और स्ट्रोक को रोकने में सहायता मिलती है। जब किसी को दिल का दौरा पड़ता है तो Zeta Tea कोशिकाओं (Cells) को Dead होने से बचाता है। साथ ही साथ दुबारा से कोशिकाओं के बनने की प्रक्रिया को भी तेज़ कर देता है। 

👉बुढ़ापा विरोधी (Anti-Aging) : वेस्टीज चाय में पॉलीफेनोल्स (Polyphenols) के नाम का एक एंटीऑक्सीडेंट (Anti-oxident) होता है, जो कि Redicals के खिलाफ लड़ता है और  आप को दीर्घायु भी बनाता है। 

👉कैंसर (Cancer) : वेस्टीज चाय पीने से आपके जीवन में कैंसर जैसी भयावह बीमारी का खतरा भी कम हो जाता है। इस चाय में एंटीऑक्सीडेंट (Anti-Oxident) विटामिन सी  (Vitamin C) से 100 गुना और विटामिन ई (Vitamin E) से 24 गुना अधिक प्रभावी होता है। यह कैंसर से शरीर की कोशिकाओं की सुरक्षा करता है।  

👉Weight Loss में सहायक (वजन घटाने में सहायक) : यदि आप निरंतर Zeta Tea पीते हैं तो तो यह आपके शरीर की चर्बी को भी कम करता है। वेस्टीज चाय (Vestige Zeta Tea) का एक कप पीने से यह लगभग 70 कैलोरी बर्न कर देता है। जो कि एक वर्ष में लगभग (3 - 4) Kg (किलोग्राम) वजन घटने के बराबर हो  जाता है। Green Tea वसा को जलाता है और स्वाभाविक रूप से आपके Metabolism (उपापचय) दर को भी बढ़ा देता है।

👉त्वचा की समस्या (Skin Problem) : वेस्टीज चाय यानी कि Vestige Zeta Tea में एंटीऑक्सीडेंट (Anti- Oxident) पाया जाता है। जो कि आपके Skin यानि त्वचा को Free Redicals Wrinkling और Skin Aging जैसी समस्या को कम कर देता है। Vestige की चाय Zeta Tea त्वचा के कैंसर की समस्या भी ख़त्म कर देता है। 

👉गठिया की समस्या : वेस्टीज चाय Arthritis की समस्या को रोकता है और इसको कम करने में आपकी मदद करता है।  ये उपास्थि (Cartilage) को ख़त्म करने वाले एंजाइम को रोंककर (अवरुद्ध) करके उपास्थि (Cartilage) की सुरक्षा करता है।  

👉हड्डियाँ (Bones) : Vestige Zeta Tea में एक प्रकार का केमिकल पाया जाता है, जिसका नाम "High Floride" है, जो कि हड्डियों को मजबूत रखने में सहायता करता है। जो भी व्यक्ति Zeta Tea का प्रतिदिन सेवन करता है उसकी Bones Density (अस्थि घनत्व) अच्छी बनी रहती है।  

👉कोलेस्ट्रॉल (Cholesterol) : वेस्टीज चाय कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में सहायता करता है और साथ ही साथ ख़राब कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholesterol) के स्तर को भी कम करता है और अच्छे कोलेस्ट्रॉल (Good Cholesterol) के अनुपात में सुधार भी लाता है।   

👉उच्च रक्तचाप (High Blood Pressure) : Vestige Zeta Tea को प्रतिदिन पीने से आपका Blood Pressure भी ठीक रहता है। क्योकि यह Angiostenosis को समाप्त करता है जो High Blood Pressure होने का मुख्य कारण है। 

👉मस्तिष्क की सुरक्षा : Vestige Zeta Tea में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट (Anti - Oxident) मस्तिष्क के कोशिकाओं को Damage होने से बचता है। यदि आप इस चाय का सेवन नियमित रूप से करते हैं तो Alzheimer जैसे मस्तिष्क की Problem को काफी हद तक कम भी कर देता है। यह Acetrcholine के Process को भी कम करता है। वेस्टीज चाय कोशिकाओं को नस्ट होने से तो बचता ही है साथ ही साथ यह Dead Cells (मृत कोशिकाओं ) को पुनर्जीवित करने में भी Help करता है। 

👉मधुमेह में लाभ : किसी अन्य चाय के स्थान पर यदि आप Vestige Zeta Tea (वेस्टीज चाय) का प्रयोग करता हैं तो यह आपके शरीर में Metabolism Level को Balance करता है और आपके रक्त में मौजूद शुगर को भी कम करता है। 

👉कब्ज की समस्या : यदि आप किसी भी प्रकर की चाय का नियमित सेवन करते हैं तो आपको कब्ज की समस्या भी होने लगती है। लेकिन यदि आप उसके स्थान पर Vestige Zeta Tea का सेवन करते हैं तो यह कब्ज की समस्या को ख़त्म भी कर देता है। क्योकि जब इस चाय को बनाया जाता है तो कब्ज पैदा करने वाले पदार्थों को पहले ही निकाल दिया जाता है। जिस कारण आपको कब्ज नहीं होती। 

वेस्टीज जीटा चाय के नुकसान (Vestige Zeta Tea Side Effects in Hindi)


जैसा की हमनें अब तक जाना कि वेस्टीज कंपनी की यह चाय पूरी तरह से प्राकृतिक है तथा इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी हानिकारक रसायन नहीं मिलाया गया है। अतः आप इसका प्रयोग कर सकते हैं इससे आपको किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं होगा। 

वेस्टीज जीटा चाय को कहाँ से खरीदें (Where To Buy Vestige Zeta Tea)


वेस्टीज जीटा टी को आप ऑनलाइन तथा ऑफलाइन मार्केट से खरीद सकते हैं। इसे आप वेस्टीज की Official वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं, लेकिन इसके लिए वेस्टीज का रजिस्टर्ड डिस्ट्रीब्यूटर बनना पड़ेगा। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड डिस्ट्रीब्यूटर हैं तो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। 

परन्तु यदि आप वेस्टीज कंपनी के रजिस्टर्ड डिस्ट्रीब्यूटर नहीं हैं, तो आप हमें अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी तथा अपना मोबाइल नंबर --- ईमेल पर भेज कर वेस्टीज कंपनी को फ्री में ज्वाइन कर सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइटों Amazon तथा Flipkart से आर्डर कर सकते हैं। 

👉 यदि आप वेस्टीज कंपनी को फ्री में Join करना चाहते हैं, आप हमें vestigeproducthindi@gmail.com पर ईमेल करें। जिससे कि आप वेस्टीज के सभी प्रोडक्ट्स को बहुत ही कम कीमतों पर खरीद सकें। 👈

निष्कर्ष: इस आर्टिकल की मदद से हमनें वेस्टीज जीटा चाय के बारे में विस्तार से जाना। इस आर्टिकल में हमनें वेस्टीज जीटा चाय के फायदों (Vestige Zeta Tea Benefits In Hindi), नुकसान तथा इसकी कीमतों के बारे में विस्तार से जाना। 

इसे भी पढ़ें,
  • Vestige Protein Powder Benefits in Hindi
  • Vestige Zeta Coffee Benefits in Hindi
  • Vestige Shatavari Max Capsules Benefits in Hindi

यदि आपको इस आर्टिकल से उचित जानकारी मिली हो, तो आप कमेंट के माध्यम से हमें अपनी महत्वपूर्ण राय जरुर दें।

 -----धन्यवाद----- 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.